Total Pageviews

Monday, December 31, 2012

वादा

मैं आज खुश हूँ लेकिन खुश नहीं हूँ,
बहुत जल्दी खुश हो जाती हूँ,
जितनी जल्दी रोती हूँ,
हंस भी उतनी तेजी से देती हूँ।
मैं "इंसान" हूँ।

मैं शायद कुछ भी नहीं,
शायद बहुत कुछ हूँ,
मुझे सब समझ नहीं आता,
लेकिन समझती हूँ,
मैं "कोशिश" हूँ।

मैं गुस्सा होती हूँ,
मैं सवाल करती हूँ,
मेरे पास कोई जवाब नहीं,
लेकिन ढूँढती हूँ,
मैं "विशवास" हूँ।

मैं प्यार करती हूँ,
मैं नफरत भी हूँ,
डर लगता है,
लेकिन डरती नहीं हूँ,
मैं "साहस" हूँ।

मैं फिल्म देखती हूँ,
मैं चौक पे बैठती हूँ,
मैं नारे लगाती हूँ,
कुछ बदलना चाहती हूँ,
मैं "बदलाव" हूँ।

मेरे कई अज़ीज दोस्त हैं,
मैं अकेली हूँ,
क्रन्तिकारी नहीं मैं,
पर क्रांति चाहती हूँ,
मैं "आशा" हूँ।

मैं गलत हूँ,
शायद सही भी हूँ,
भूल जाती हूँ,
लेकिन काफी याद रखती हूँ,
मैं "धैर्य" हूँ।

मैं असली हूँ,
कुछ कहानी भी हूँ,
थोड़ी बुड़बक हूँ,
लेकिन काफी शयानी हूँ,
मैं "आम" हूँ।

मैं तुझे न भूलने का वादा हूँ,
मैं "तू" हूँ।

No comments: